Wednesday, April 21, 2010

मुर्गा दे रह है अंडे !!!!


दोस्तों आज मुझे सुबह अखबार पड़ते हुए एक बेहद ही मजेदार खबर पड़ने को मिली जिसे मैंने सोचा के मुझे आप सबसे बांटना चाहेये । तो पढियेआप भी एक बेहद अनोखी खबर ............ बगल में नज़र आ रहा मुर्गा वाही मुर्गा है ॥



आज तक ऐसा नहीं हुआ। फिर भी क्या यह संभव है कि मुर्गा अंडा देने लगे! फिल्मों में तो यह डायलाग सुनने मिल जाता है कि.. डर के मारे मुर्गा भी अंडे देने लगता है। लेकिन इटली में इन दिनों वास्तव में ऐसा हो रहा है। एक मुर्गा, मुर्गी बन गया है और अंडे दे रहा है! ..वह भी डर के मारे। हुआ यूं कि इटली के टस्कनी शहर के एक दड़बे में अकेला मुर्गा कई मुर्गियों के साथ रहता था। लेकिन एक दिन अचानक लोमड़ी ने दड़बे पर हमला बोल दिया। लोमड़ी सारी मुर्गियों को चट कर गई। मुर्गा किसी तरह बच गया। लेकिन इस घटना से वह ऐसा सहमा कि मुर्गी बन गया। मुर्गे के मालिक ने बताया कि उस घटना के कुछ दिन बाद से जियानी नाम का यह मुर्गा अंडे देने लगा। इतना ही नहीं वह मुर्गी की तरह अंडों को से भी रहा है। इस घटना के बाद मुर्गा सुर्खियों में आ गया है और अब संयुक्त राष्ट्र के वैज्ञानिक मुर्गे के डीएनए के बारे में अध्ययन कर रहे हैं। वह पता लगाने की कोशिश में हैं कि मुर्गे के शरीर में अचानक परिवर्तन कैसे आया ?
एक विशेषज्ञ का कहना है कि यह मुर्गा किसी आदिम प्रजाति का हो सकता है, जो अब तक हमारी नजर में नहीं आया। लेकिन यह भी हो सकता है कि सारी मुर्गियों के मारे जाने के बाद अपने वंश को बचाए रखने के लिए उसके शरीर में यह परिवर्तन आया हो। खैर वैज्ञानिक कोई भी तर्क दें, है तो यह एक असंभव घटना। जो दुनिया की आंखों के आगे संभव हो रही है .

0 comments: